iQOO 12 5G का भारत में लॉन्च तिथि,स्पेसिफिकेशन, और कीमत।

iqoo 12 5g cover image

iQOO 12 5G का भारत में लॉन्च तिथि: वीवो के सब-ब्रांड iQOO ने अपने आगामी स्मार्टफोन की लॉन्च तिथि की पुष्टि भारत में कर दी है। इस फ़ोन में कई शक्तिशाली विशेषताएं होंगी, जिसमें फोन के पीछे एक ट्रिपल कैमरा सेटअप और 5000mAh की शक्तिशाली बैटरी शामिल हैं। आइए, इसके संबंधित कुछ विशेष बातें जानें।

हाल ही में iQOO India (@IqooInd) ने ट्विटर पर इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन की लॉन्च तिथि की घोषणा की है। उनकी जानकारी के अनुसार, iQOO 12 5G रिलीज़ डेट 12 दिसंबर को भारत में होगी। कुछ दिन पहले, कंपनी के CEO ने बताया कि इस स्मार्टफोन में हाल ही में लॉन्च हुए Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर के साथ आएगा। जानते हैं, इसकी iQOO 12 5G पूर्ण विशेषज्ञता, भारत में iQOO 12 5G की कीमत के बारे में ।

 

iQOO 12 5G की विशेषताएँ

iQOO के इस स्मार्टफोन का डिज़ाइन पहले ही से लीक्स हो चुका है। जिसके अनुसार, इस स्मार्टफोन में कर्व्ड डिस्प्ले होने के साथ एक कैमरा बंप डिज़ाइन दिख सकता है, जो फ़ोन को और भी आकर्षक बनाए रखता है। इस फ़ोन में हमें आउट ऑफ द बॉक्स  Android 14 पर आधारित Funtouch OS 14 मिलेगा।

iQOO 12 5G की डिस्प्ले

iQOO 12 5G के ऑनलाइन लीक्स के अनुसार, इसकी डिस्प्ले में 1260 x 2800 पिक्सेल्स का रेसोल्यूशन होगा, साथ ही इसमें 6.7 इंच की AMOLED डिस्प्ले होगी। इसमें आपको 144Hz तक की रिफ्रेश रेट देखने का अनुभव होगा।

सेंसर्स की दी गई विशेषताओं के बारे में बात करते हुए, इसमें आपको डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, लाइट सेंसर, प्रोक्सिमिटी सेंसर, एक्सेलेरोमीटर सेंसर, कंपास, और जाइरोस्कोप की सुविधा होगी। यहां तक कि बता दें कि इस स्मार्टफोन में 3.5 मिमी हेडफ़ोन जैक का सपोर्ट नहीं होगा। इस डिवाइस में स्टीरियो स्पीकर की सुविधा शामिल होगी। फ़ोन बाकी फ़ीचर्स की बात करते हुए, इसमें Wi-Fi 7, Bluetooth 5.4, GPS, और NFC का सपोर्ट भी होगा।

iQOO 12 5G का प्रोसेसर

इस स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर होगा, जो एक तेज़ प्रोसेसर है और मल्टीटास्किंग, स्ट्रीमिंग, और गेमिंग के लिए अच्छा माना जाता है। इसके साथ ही, इस फ़ोन में Adreno 750 ग्राफ़िक्स कार्ड की उम्मीद है और इसमें LPDDR5X RAM भी शामिल होगी। बता दें कि यह डिवाइस तीन रंगों – लाल, काला, और सफेद में लॉन्च किया जाएगा।

iqoo 12 5g processor

 

iQOO 12 5G कैमरा

iQOO के इस डिवाइस के पीछे, ड्यूल LED फ्लैश लाइट के साथ, 50 मेगापिक्सेल का मेन कैमरा लेंस + 50 मेगापिक्सेल का अल्ट्रा वाइड + 64 मेगापिक्सेल पेरिस्कोप होगा। इससे आप 8K UHD @ 30fps में वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। इस फ़ोन में OIS (ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन) के साथ फेस डिटेक्शन ऑटो फोकस का सपोर्ट भी होगा। फोन में उपलब्ध कैमरा फीचर्स में डिजिटल ज़ूम, ऑटो फ्लैश, फेस डिटेक्शन, और टच-टू-फोकस जैसी सुविधाएँ शामिल हैं।

बात करते हैं फ्रंट कैमरा की, तो इसमें 16 मेगापिक्सेल का पंच होल कैमरा है, जिससे आप FHD @ 30fps में वीडियो कॉलिंग या फिर वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं।

iqoo 12 5G Camera

 

iQOO 12 5G की बैटरी

इस स्मार्टफोन में Li-Polymer की 5000mAh बैटरी है। रिपोर्ट्स के अनुसार, इसमें USB Type-C केबल के साथ 120W का फ्लैश फास्ट चार्जिंग भी उपलब्ध है।

iQOO 12 5G की कीमत

इंडिया में भारत में इस स्मार्टफोन की कीमत के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है। जैसा कि कंपनी के अन्य फोन्स के साथ होता है, इस फोन को अमेज़न इंडिया पर खरीदा जा सकता है। क्योंकि यह एक प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन है, इसलिए इसकी कीमत भी अधिक होने की संभावना है। हालांकि, 91Mobile की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय बाजार में 12GB RAM + 256GB इंटरनल स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत लगभग ₹45,790 रुपए हो सकती है।

ओवरऑल

कुल मिलाकर, iQOO 12 5G में कई उत्कृष्ट और प्रीमियम विशेषताएं हैं। यह एक बेहतरीन डिज़ाइन, शानदार प्रदर्शन, शक्तिशाली बैटरी और कई अन्य आकर्षक सुविधाओं के साथ आता है। यदि आप इन सभी सुविधाओं वाले 5G स्मार्टफोन की तलाश में हैं, तो iQOO 12 5G आपके लिए एक शानदार विकल्प हो सकता है।
Read this article in Hindi…

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *